Breaking News

Mahindra XUV300 Turbo Sport: देगी मारुती ब्रिज़ा को टक्कर, करेगी कई कारों का सूपड़ा साफ

Mahindra XUV300 Turbo Sport: जानिए इसके दमदार फीचर्स, स्पेसिफिकेशन और कीमत



Mahindra  XUV300 turbo sport 

आज हम बात करेंगे मशहूर वाहन निर्माता कंपनी Mahindra XUV 300 turbo sport के बारे में। आज हम जानेंगे इस गाड़ी की डिजाइन, फीचर्स, स्पेसिफिकेशन्स और भी बहुत कुछ।




Mahindra  XUV300 turbo sport 

XUV300 Turbo Sport की सबसे बड़ी खासियत है इसका नया इंजन. यह 1.2-लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन है जिसे अब डायरेक्ट इंजेक्शन के साथ पेश किया गया है। यह इंजन 5,000 आरपीएम पर 130 पीएस और 1,500-3,750 आरपीएम पर 230 एनएम का पीक टॉर्क जेनरेट कर सकता है। ओवर-बूस्ट फंक्शन में टॉर्क आउटपुट को बढ़ाकर 250 Nm कर दिया गया है। इस इंजन के साथ सिर्फ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स मिलता है।








महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट एक्सटीरियर





एसयूवी तीन मोनो-टोन और तीन डुअल-टोन रंग विकल्पों में उपलब्ध है। मोनोटोन रंग विकल्पों में ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज़ पर्ल व्हाइट और नेपोली ब्लैक शामिल हैं। जबकि, डुअल-टोन रंग विकल्पों में ब्लैक रूफटॉप के साथ पर्ल व्हाइट, ब्लैक रूफटॉप के साथ ब्लेज़िंग ब्रॉन्ज और व्हाइट रूफटॉप के साथ नेपोली ब्लैक शामिल हैं। SUV में एक इलेक्ट्रिक सनरूफ, ऑटो हेडलैंप, एडेप्टिव गाइडलाइंस के साथ एक रियर पार्किंग कैमरा और रेन-सेंसिंग वाइपर हैं।











Mahindra  XUV300 turbo sport  इंटीरियर





इसे ऑल-ब्लैक थीम मिलती है और डैशबोर्ड को Android Auto और Apple Car Play के साथ सात इंच के फेदर-टच इंफोटेनमेंट सिस्टम द्वारा हाइलाइट किया गया है। इसके अलावा, कार में क्रोम-फिनिश पैडल, लेदर सीट्स, लेदर रैप्ड स्टीयरिंग व्हील और गियर लीवर, डुअल-ज़ोन ऑटोमैटिक क्लाइमेट कंट्रोल और इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल और फोल्डेबल ओआरवीएम भी मिलते हैं।


इसे भी पढ़े Tata punch EV 2023 : जो बिगाड़ेगी Hyundai क्रेटा, महिंद्रा suv 400 का खेल, मार्किट में करेगी जोरदार एंट्री


Mahindra  XUV300 turbo sport  सेफ्टी फीचर्स



सेफ्टी फीचर्स की बात करें तो कंपनी ने सात एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ईबीडी, ऑल व्हील डिस्क ब्रेक, कॉर्नर ब्रेकिंग कंट्रोल, फ्रंट और रियर पार्किंग सेंसर जैसे फीचर जोड़े हैं।







महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट प्रतिद्वंद्वी



Mahindra XUV 300 Turbo Sport का मुकाबला इस सेगमेंट में Maruti Suzuki Brezza, Tata Nexon, Hyundai Venue, Toyota Urban Cruiser, Nissan Magnite, Renault Kiger, और Kia Sonet जैसी SUVs से है।






महिंद्रा XUV300 टर्बो स्पोर्ट कीमत

Mahindra XUV300 Turbo Sport को कंपनी ने 10.35 लाख रुपये की शुरुआती कीमत के साथ लॉन्च किया है और कीमत 12.90 लाख रुपये तक जाती है। महिंद्रा ने टर्बो स्पोर्ट सीरीज XUV300 के तीन वेरिएंट लॉन्च किए हैं, जिनमें पहला W6, दूसरा W8 और तीसरा W8(O) है, जिसके साथ इस SUV के पांच वेरिएंट बाजार में बिक्री के लिए उपलब्ध हैं.





इसे भी पढ़ें

महिंद्रा की सबसे लग्जरी कार कौन सी है

भारत में महिंद्रा कारों की कीमत: भारत में महिंद्रा कारों की कीमत ₹ 6.18 लाख से शुरू होती है जो केयूवी 100 एनएक्सटी की कीमत है, जबकि भारत में सबसे महंगी महिंद्रा कार थार है जो ₹ 16.29 लाख में उपलब्ध है। महिंद्रा के लाइनअप में नवीनतम मॉडल स्कॉर्पियो एन है जिसकी कीमत 13.99 - 23.90 लाख रुपये है।



महिंद्रा 7 सीटर की कीमत कितनी है?

महिंद्रा एक्सयूवी700 एएक्स5 7 सीटर प्राइस: नई दिल्ली में महिंद्रा एक्सयूवी700 एएक्स5 7 सीटर की कीमत 17.44 लाख रुपये है।





जो महिंद्रा की 7 सीटर कार है


Mahindra Bolero Neo में 1493cc का इंजन है। यह एक डीजल वाहन है। एक लीटर डीजल में 17 किलोमीटर तक चलती है। महिंद्रा की यह 7 सीटर कार है



जो सबसे सस्ती बोलेरो है


सबसे कम कीमत वाला मॉडल महिंद्रा बोलेरो बी4 है और सबसे अधिक कीमत वाला मॉडल महिंद्रा बोलेरो बी6 वैकल्पिक है जिसकी कीमत रुपये है। इसकी कीमत ₹ 10.48 लाख है





थार की कीमत कितनी है

Mahindra Thar की कीमत ₹ 13.58 लाख से शुरू होती है और ₹ 16.28 लाख (औसत एक्स-शोरूम) तक जाती है। थार 10 वेरिएंट में उपलब्ध है। पेट्रोल में थार के टॉप मॉडल की कीमत ₹ 15.81 लाख है। डीजल में थार बेस मॉडल की कीमत ₹ 14.15 लाख है।





उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अच्छा लगे तो हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।
हमारी कोशिश रहती है कि हम आपको गाड़ियों के बारे में और अच्छे तरीके बता सकें।
अगर आप कुछ सुझाव भेजना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं