Breaking News

Tata punch EV 2023 : जो बिगाड़ेगी Hyundai क्रेटा, महिंद्रा suv 400 का खेल, मार्किट में करेगी जोरदार एंट्री

Tata punch  EV 2023: Tata punch EV की जानिए खासियत


Tata punch EV 2023

Tata Motors जल्द ही अपनी इलेक्ट्रिक कारों के बेड़े में एक और नाम शामिल कर सकती है। कंपनी जल्द ही Tata Punch का EV (Tata punch  EV 2023) मॉडल लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इसके साथ ही एक और इलेक्ट्रिक मॉडल भी लॉन्च किया जा सकता है जो Tata Altroz का होगा। Tata Motors इन दोनों इलेक्ट्रिक कार मॉडल को 2023 में पेश कर सकती है। इसकी आधिकारिक घोषणा कंपनी ने नहीं की है, लेकिन कंपनी की ओर से एक बयान सामने आने के बाद की है। इसके कयास लगाए जा रहे हैं। 

Tata punch  EV 2023
Tata punch  EV 2023

Tata Punch EV 2023 को कंपनी द्वारा जल्द ही पेश किए जाने की संभावना है। Tata Motors के पास वर्तमान में Tata Nexon EV, Tata Tiago EV और Tata Tigor EV जैसे लोकप्रिय मॉडलों के साथ इलेक्ट्रिक कार मॉडल की सबसे बड़ी संख्या है। अब कंपनी Tata Punch EV 2023 और Tata Altroz EV मॉडल को ऑटो एक्सपो 2023 में पेश कर सकती है। 

  Tata Punch EV 2023 का लुक और डिज़ाइन


लुक्स और डिजाइन की बात करें तो उम्मीद की जा सकती है कि punch  EV इसके ICE मॉडल जैसा ही होगा। हालांकि इसे इलेक्ट्रिक कार का खास लुक देने के लिए इसमें कुछ सूक्ष्म बदलाव हो सकते हैं। पंच ईवी कंपनी के ईवी पोर्टफोलियो में टियागो और नेक्सन के बीच स्थित होगी। इसके अलावा इसके पेट्रोल वर्जन से ज्यादा फीचर्स मिलने की भी उम्मीद की जा सकती है।

Tata Punch EV 2023 में दो बैटरी पैक वेरिएंट देखे जा सकते हैं। रिपोर्ट में कहा गया है कि इस इलेक्ट्रिक कार को ALFA प्लेटफॉर्म पर बनाया जाएगा। इसके अलावा कहा जा रहा है कि कंपनी इसमें Ziptron तकनीक का इस्तेमाल कर सकती है। दो बैटरी पैक के साथ यह एक पैक से 300 किमी और दूसरे पैक से 350 किमी की रेंज तक जा सकेगी। इसमें 26kWh का बैटरी पैक और 30.2kWh का बैटरी पैक देखने को मिल सकता है।


Tata punch  EV 2023
Tata punch  EV 2023


Tata punch EV 2023 कीमत और मुकाबला

         


सभी नए Tata Punch EV 2023 की कीमत 10 लाख रुपये, एक्स-शोरूम होने की उम्मीद है। लॉन्च के बाद यह देश की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक एसयूवी हो सकती है। पंच ईवी का भारतीय बाजार में किसी से सीधा मुकाबला नहीं होगा। लेकिन यह कुछ हद तक Nexon EV और XUV400 को टक्कर देगी।


इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन सिस्टम, इंस्ट्रूमेंट पैनल, एयर कंडीशनर, ऑटोमैटिक हेडलाइट, कनेक्टिविटी टेक्नोलॉजी, क्रूज कंट्रोल, डुअल एयरबैग्स, एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, रियर पार्किंग सेंसर, रियर व्यू कैमरा, रियर डिफॉगर आदि जैसे फीचर्स देखे जा सकते हैं। इन सभी फीचर्स को कयास बताया जा रहा है। कंपनी ने इस इलेक्ट्रिक कार के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है और न ही फीचर्स के बारे में कोई संकेत दिया है।

 

टाटा पंच के बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत कितनी है

पंच बेस मॉडल की ऑन-रोड कीमत ₹ 6.00 लाख है। पंच प्योर एमटी पेट्रोल की ऑन-रोड कीमत 6.00 लाख रुपये है। ऑन-रोड कीमत एक्स-शोरूम कीमत, आरटीओ रजिस्ट्रेशन, रोड टैक्स और बीमा राशि को मिलाकर तय की जाती है।

इसे भी पढ़े  आपके फोन के नीचे होता है छोटा-सा छेद, आखिर किस काम आता है, जानें यहां

Tata punch के टॉप मॉडल की ऑन-रोड कीमत कितनी है

दिल्ली में पंच टॉप मॉडल की ऑन-रोड कीमत ₹ 9.54 लाख है। पंच काज़ीरंगा क्रिएटिव इरा पैक एमटी पेट्रोल की ऑन-रोड कीमत ₹ 9.54 लाख है। एक्स-शोरूम कीमत, आरटीओ पंजीकरण, रोड टैक्स और बीमा राशि ऑन-रोड कीमत है। ₹ 9.54 लाख। मिलाकर तय किया जाता है





उन्हें 5 स्टार रेटिंग मिली है।

1/4। Tata Altroz प्रीमियम हैचबैक कार Tata Altroz भी भारत की सबसे सुरक्षित कारों में से एक है। सुरक्षा के मामले में इसे Global NCAP से 5 स्टार रेटिंग मिली है। ,

2/4। टाटा पंच...

3/4। महिंद्रा एक्सयूवी700। ,

4/4। महिंद्रा एक्सयूवी300


इसे भी पढ़े दिवाली क्यो मनाई जाती है? जानिए इससे जुड़ी रोचक कहानियां

उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अच्छा लगे तो हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।

हमारी कोशिश रहती है कि हम आपको गाड़ियों के बारे में और अच्छे तरीके बता सकें।

अगर आप कुछ सुझाव भेजना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं