Breaking News

अपने पैसो को डबल कैसे करे। हम आपको दे रहे है यहां कुछ सुपर टिप्स


 अपने पैसों को डबल कैसे करे। हम आपको दे रहे है यहां कुछ सुपर टिप्स



अपने पैसों को डबल कैसे करे 

दोस्तों इस आर्टिकल में हम बात करने वाले है कि अपने पैसों को डबल कैसे करे, कितनी जल्दी करे। क्योंकि लाइफ में पैसो की जरूरत सबको होती है और हर कोई पैसा कमाना चाहता है हम आपको यहा पर कुछ ऐसे टिप्स देने वाले है जिसकी बजह से आप अपने पैसों को दुगुना या तिगुना भी कर सकते है बशर्ते आपको अपना दिमाग बराबर चलाना होगा। तो चलिए हम आप को बताते है अपने पैसों को डबल कैसे करे

    अपने पैसो को डबल कैसे करे
     अपने पैसो को डबल कैसे करे


    पैसे को डबल करने के टॉप 4 आसान तरीका


    दोस्तों यू तो आजकल बहुत सारे तरीके है पैसे डबल करने के। लेकिन मैं आपको कुछ टॉप तरीके बताने वाला हूँ जिन्हें बहुत से लोगो ने अपनाया है इस पर सक्सेस हुए है लेकिन इसके साथ ही उन लोगो ने बहुत ध्यान से किया है। ऐसा नही है कि आपने पैसा लगा दिया और डबल हो गए।आपको इनमे कुछ सावधानियां भी रखनी होती है।



    क्रिप्टो करेंसी में इन्वेस्ट करे 


    अगर आप चाहते है कि आपका पैसा डबल या ट्रिपल हो जाये तो क्रिप्टो करेंसी भी बेस्ट ऑप्शन है। लेकिन यह थोड़ा पढ़े लिखे और टेक्निकल लोगो के लिए है जिन्हें ऑनलाइन पैसे कमाने में रुचि है ओ इसमे इन्वेस्ट कर सकते है। वैसे अगर आप नए है और आपने अभी अभी क्रिप्टो करेंसी का नाम सुना है तो आपको बता दूं यह एक डिजिटल करेंसी है। जिसका प्राइस डिमांड और सप्लाई के ऊपर निर्भर करता है। आपको बता दे आप किसी भी क्रिप्टो में अपने पैसो का निवेश कर सकते है आप कुछ क्रिप्टो कॉइन खरीदकर रख सकते है जब मार्किट में उसकी डिमांड बढ़ेगी, आप उसे बेचकर मुनाफा कमा सकते है लेकिन आपको इसके बारे पूरी जानकारी पहले होनी चाहिए।क्योंकि इसमें रिस्क है आपके पैसे तीन महीने में डबल भी हो सकते है या नुकसान भी उठाना पड़ सकता है। ज्यादा जानकारी के लिए आप यूट्यूब पर क्रिप्टो करेंसीय रिलेटेड वीडियो देख सकते है।

    अपने पैसो को डबल कैसे करे
     अपने पैसो को डबल कैसे करे


    जमीन में पैसे इन्वेस्ट करे


    जमीन एक काफी अच्छा विकल्प है पैसे इन्वेस्ट करने के लिए। लेकिन इसके साथ आपको पता रहना चाहिए कि फ्यूचर में क्या क्या बढ़ने वाला है जहाँ आप जमीन ले रहे है। क्योंकी अक्सर आपने देखा होगा कि नेता हो या बिजनेस मैन सभी लोग जमीनों में इन्वेस्टमेंट करके रखते है। क्योंकि अक्सर इनके दाम लोकेशन के हिसाब से बढ़ते ही रहते है और कुछ ही महीनों या सालो में डबल कमाई हो जाती है। जमीन देखा जाए तो हमेशा फायदा का सौदा रहा है क्योंकि अगर आप शेयर मार्किट में रुपये लगाते है तो हो सकता है कि कल रेट गिर जाए लेकिन एक बार जमीन लेने पर यह ऊपर ही बढ़ता है। नीचे नही जाता। बस मोटा रकम इन्वेस्टमेंट करने से पहले आपको थोड़ा बहुत अनुभव होना चाहिए जमीन खरीदने का।



    स्टॉक्स मार्केट में इन्वेस्ट करे


    स्टॉक्स मार्केट भी पैसा डबल करने का बेहतर उपाय है लेकिन इसमे भी आपको पहले सीखने की जरूरत होगी। मार्किट की बारीकियो को परखना पड़ेगा। आपको जानना पड़ेगा कि कौन सी कंपनी का शेयर तेजी से ग्रोथ कर सकता है उसका शेयर खरीद लीजिए। और जब उन शेयर्स की कीमतें बढ़ जाती है तो उसे बेचकर प्रॉफिट कमा सकते है लेकिन स्टॉक्स मार्किट में लंबा टाइम के लिए इन्वेस्ट करना अच्छा रहता है अगर आपको लगता है आप शेयर मार्केट में पैसे लगाने में असमर्थ है या डर लग रहा है तो आप थोड़ा लंबे टाइम के लिए म्युचुअल फण्ड में इन्वेस्ट कर सकते है। इसमे आपका पैसा तो शेयर बाजार में ही लगेगा, लेकिन उन्हें शेयर बाजार के अनुभवी लोगो द्वारा लगाया जाता है जिनकी मार्केट में समझ अच्छी होती है। म्यूच्यूअल फण्ड को आप अच्छी तरीके से यू ट्यूब पर सर्च कर समझ सकते है।



    ब्याज का काम करना

    अगर आपके पास अच्छे खासे पैसे है और आप चाहते है कि आपके पैसों में तेजी से बढ़ोतरी हो तो यह भी आपके लिए एक बेहतर बिकल्प हो सकता है लेकिन आपको इसमे हमेशा एक बात का ध्यान रखना है कि मोटी रकम किसी को भी न दे। कोशिश करे एक लिमिट रकम ही एक आदमी को देना। जिससे कि आप कई लोगो को ब्याज पर दे देंगे, और कुछ ही दिनों में आपको अच्छा खासा ब्याज मिलना शुरू हो जाएगा।
    और इसे आप कम पैसों से शुरुआत कर सकते है। साथ आपको एक जरुरी सलाह देना चाहते है यदि आप इस काम को लाइसेन्स के साथ पक्का काम करते है तो आप बहुत बहुत ज्यादा पैसा कमा सकते है और आपके पैसे डूबने की 99% तक संभावना कम हो जाती है। और आप सही भी रहते हो। तो यदि आप इस बिजनेस में हाथ आजमाना चाहते है तो लाइसेन्स बनवा ले।



    दोस्तों आपको हमारा आर्टिकल कैसा लगा कमेंट कर के जरूर बताना। हमारी कोशिश है कि आपको तरह तरह के नए नए विचार दे जिससे आपका भरोसा हम पर यू ही बना रहे। धन्यवाद 🙏








    कोई टिप्पणी नहीं