Breaking News

Railway stocks: शेयर बाजार गिरा धड़ाम, फिर भी रेलवे का यह शेयर बना बुलेट,

 Railway stocks: भारतीय शेयर बाजार में बुधवार के दिन काफी बड़ी गिरावट देखी गई और देखते-देखते ही सेंसेक्स 1600 अंक से ज्यादा गिर गया जबकि निफ्टी में 460 अंक गिरा। बुधवार का दिन शेयर बाजार धारकों के लिए काफी खराब साबित हुआ है और आपको बताते हैं बैंक निफ्टी में देश के सबसे बड़े बैंक एचडीएफसी बैंक 850 से ज्यादा टूट गया।



वही इंडियन एनर्जी एक्सचेंज 10 फीसदी से ज्यादा टूटा। बैंक निफ्टी 2000 अंक की गिरावट के साथ बंद हुआ। लेकिन शेयर बाजार में इतनी बड़ी गिरावट के बाद भी रेलवे के कुछ शेरों में भारी उछाल देखने को मिली। चलिए हम रेलवे के बुलेट जैसी रफ्तार पकड़ने वाले इन पांच शेयर बारे में जान लेते हैं।


RVNL Share

रेलवे सेक्टर का रेल विकास निगम लिमिटेड का स्टॉक बुधवार को सबसे ज्यादा 9.37 प्रतिशत चढ़कर 244.50 पैसा प्रतिशत पहुंच गया। आपको बता दे 52 सप्ताह पीछे अगर देखा जाए तो इस शेयर की कीमत केवल 56.5 पैसे थी। वही अब रेलवे का यह शेयर बुलेट की रफ्तार पकड़ चुका है और रोज 7 से 10 परसेंट की एवरेज से बढ़ रहा है।





IRFC Share

बुधवार को शेयर बाजार में  IRFC के शेयर में भी जबरदस्त उछाल देखने को मिली। पिछले 5 दिनों से यह शेयर 100 रुपये से 149 रुपये तक पहुच गया है। वही एक साल पहले इसकी एक शेयर की कीमत केवल 39 रुपये थी। और 2021 में जब इसका IPO आया था तो इसकी कीमत मात्र 25 रुपये थी हालांकि दो सालों तक इसके शेयर में ज्यादा बदलाव देखने को नही मिला था और यह 25 से 35 के बीच मे था लेकिन दो साल बाद 2023 में इसके शेयर में जबरदस्त उछाल देखने को मिली।


Railtail share 

शेयर मार्केट में रेलटेल कॉरपोरेशन आफ इंडिया के शेयर में भी 1.07 फ़ीसदी बढ़ोतरी देखने को मिली यह शेयर 363.30 पैसा पर था आपको बता दें एयरटेल कॉरपोरेशन आफ इंडिया के शेयर 52 सप्ताह पहले 96.2 रुपये के कीमत पर थी वही अब यह शेयर चार गुना फायदा दे चुका है।


Ircon share

बुधवार को भारतीय शेयर बाजार में इरफान के शहर में भी 1.75 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिली। यह  1.75 फीसदी चढ़कर 208 रुपये प्रति शेयर पहुच गया है। जबकि 52 सप्ताह पीछे देखा जाए तो इस शेयर की कीमत भी मात्र 50.10 पैसा थी।


TITAGARH share

भारतीय शेयर मार्केट में बुधवार को टीटागढ़ रेल सिस्टम के शेयरों में भी 0.25% देखी गई और यह 1079 रुपये प्रति शेयर बंद हुए। वही 52 सप्ताह लो हाई की बात करे तो इसका शेयर मात्र 193.30 पैसा था और अब यह शेयर अपने निवेशकों को 5 गुना मुनाफा दे चुका है।


जनवरी में रॉकेट बने रेलवे के दो शेयर

आपको बता दे पिछले कि दिनों से भारतीय शेयर बाजार में दो रेलवे के शेयरों ने गर्दा काट रखा है। रेल विकास निगम लिमिटेड (RVNL) के शेयरों ने जनवरी में 34.23 प्रतिशत जम्प लगाई है।वही IRFC का शेयर 47.96% प्रतिशत छलांग लगायी है। छः महीने के दौरान IRFC के शेयर ने मल्टीबगैर रिटर्न दिया है।


Conclusion

Railways stocks की इस खबर को आप अपने दोस्तों और सोशल मीडिया पर भी शेयर करे। किसी वही शेयर मार्केट में इन्वेस्ट करने से पहले शेयर बाजार एक्सपर्ट से सलाह अवश्य ले।

यह भी पढे 

Biggies Burger story: सिर्फ 200 रुपये से 100 करोड़ की कंपनी, पढ़िए इस मोटिवेशनल स्टोरी को




कोई टिप्पणी नहीं