Breaking News

फॉर्च्यूनर का करेगी सूपड़ा साफ BMW! लांच किया सबसे सस्ता SUV ! माइलेज भी 20 किलोमीटर से ज्यादा देगी

BMW X1 2023 LAUNCH. जानिए इसके फीचर और कीमत


BMW X1 2023


आपको बता दे BMW ने भारत मे अपनी सबसे सस्ती SUV को लांच कर दिया है इस SUV को आप BMW का नया अवतार भी कह सकते है इस गाड़ी का नाम BMW X1 रखा गया है इस गाड़ी की सबसे खास बात यह है कि यह दोनों वैरिएंट यानी पेट्रोल और डीजल में लॉन्च हुई है! बात करे इन दोनों वैरिएंट के नाम की तो पेट्रोल इंजन को Xलाइन और डीजल इंजन को M SPORT नाम रखा गया है!
ऐसा माना जा रहा है कि यह कार मार्किट में टोयोटा फॉर्च्यूनर को कड़ी टक्कर दे सकती है


BMW X 1
BMW X 1 


BMW X1 की कीमत


बात करे इस कार की कीमत की तो X LINE वैरिएंट की कीमत इंडियन मार्किट में 45.90 लाख रुपये और M SPORT की कीमत 47.90 लाख रुपये तक है और सबसे मजे की की बात यह है जो लोग BMW का शौक रखते थे लेकिन उनका बजट कही न कही 50 लाख तक जाकर रुक जाता था अब वे आसानी  से इस लक्जरी गाड़ी का आनंद ले सकते है ! 




BMW X1 का इंजन और माइलेज 




अगर हम बात करते है इस गाड़ी की इंजन की तो इसका इंजन  BMW X1 M SPORTS में 1,995 सीसी और 4 सिलेंडर इंजन में आता है, जो 145 BHP और 360 NM का पीक टार्क जेनरेट करता है और इस गाड़ी की सबसे खास बात यह है कि यह 92 सेकेंड में 0 से 100 km की रफ्तार पकड़ सकती है और बात करे अगर हम इस गाड़ी की माइलेज की तो इस SUV का पेट्रोल वेरिएंट 16.3 किलोमीटर और डीजल वेरिएंट 20.37 किलोमीटर का हैं! अगर देखा जाए तो यह कार माइलेज के मामले में काफी अच्छी है। कम्पनी ने इस कार को इंडियन मार्किट के हिसाब से सब कुछ देखकर बनाया है।

BMW X 1
BMW X 1 


BMW X1 फीचर्स 


अगर बात करे इस कार की फीचर्स के बारे में तो पिछले अपडेट्स के मुकाबले इस suv में बाहरी साइड में हल्का बदलाव किया गया है जिसमे इसके बम्पर को स्पोर्टी लुक दिया गया है और इसके ग्रिल को थोड़ा बड़ा किया गया है स्लीक हैडलैम्प और नए led डीआरएल दिए गए हैं साइड में इस कार में नए 18 इंच के एलाय व्हील और फ्लश सिटींग डोर हैंडल है। और बात करे इस कार की भीतरी साइड डिजाइन की तो इसमे नया कर्व्ड इंफोनमेन्ट सिस्टम दिया गया है जो x7 और 7 सीरीज मॉडल पर बेस्ड है। और साथ ही स्टीयरिंग व्हील के पीछे 10.25 ड्राइवर डिस्प्ले और 10.7 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले दिया गया है कुल मिला जुला कर देखा जाए तो कंपनी ने इस कार के फीचर्स पर भी काफी काम किया हैं।



BMW X 1 का किससे होगा मुकाबला


बात करे इस कार के मुकाबले की तो यह कई कंपनियों को सीधे टक्कर देने वाली है या कहे तो नींद उड़ाने वाली है यह कार ऑडी क्यु 3, मर्सिडीज बेंज GLA और मिनी कंट्रीमैन, से कड़ा मुकाबला करने वाली है । कम्पनी का कहना है कि इस कार की डीजल वैरिएंट की डिलीवरी मार्च से शुरू हो जाएगी और पेट्रोल वैरिएंट की डिलीवरी जून से होगी। BMW X1 को पुराने मॉडल की अपेक्षा 53mm लंबा 24mm चौड़ा और 44mm ऊंचा बनाया गया है कम्पनी ने इस SUV के व्हील बेस को भी 22mm बढ़ाया है और गाड़ी में आपको पांच कलर ऑप्शन मिलते है 




उम्मीद है आपको यह जानकारी पसंद आई होगी। अच्छा लगे तो हमारी वेबसाइट को सब्सक्राइब करें।
हमारी कोशिश रहती है कि हम आपको गाड़ियों के बारे में और अच्छे तरीके बता सकें।
अगर आप कुछ सुझाव भेजना चाहते हैं तो आप हमें कमेंट कर सकते हैं।

कोई टिप्पणी नहीं